...

सतत् छत्तीसगढ़

Home LifestyleDaily Horoscope Daily Horoscope : दैनिक राशिफल और भाग्य अंक

Daily Horoscope : दैनिक राशिफल और भाग्य अंक

21-04-2024

by satat chhattisgarh
0 comment
Daily Horoscope

मेष

आज आपको अपनी मेहनत के अनुरूप कार्यों में सफलता मिलेगी। अगर आपने कोई नया काम शुरू किया है तो उस पर पूरे मन से काम करें। आज संतान पक्ष से कुछ तनाव हो सकता है। धन की प्राप्ति काफी प्रयास के बाद ही संभव है। खर्चा बहुत ज्यादा होगा. आज पैसों और काम के मामलों में उतावलेपन से बचें और तुरंत कोई फैसला न लें। कार्यस्थल पर लोग आपके प्रयासों को पहचानेंगे। सहकर्मियों के साथ मतभेद होने की संभावना है।

शुभ दिशा: उत्तर

शुभ रंग : सफेद
भाग्य अंक: 6

वृषभ

आपके रुके हुए काम पूरे होंगे. ऑनलाइन बिजनेस करने वालों को कोई बड़ा ऑर्डर मिलेगा, जिससे आप पूरे दिन खुश रहेंगे। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए दिन बेहतर है, शिक्षक आपकी प्रशंसा करेंगे। अगर आप कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो उस विषय से जुड़े लोगों से सलाह जरूर लें। जीवनसाथी के साथ बैठकर बात करने से रिश्तों में बढ़ रही दरार दूर हो जाएगी। व्यापार में आने वाली परेशानियां दूर होंगी।

शुभ दिशा: दक्षिण पश्चिम

शुभ रंग : भूरा
भाग्य अंक: 4

मिथुन

आज का दिन आपके लिए अच्छे धन लाभ के संकेत दे रहा है। आज बड़ों के आशीर्वाद से आपको कोई बहुमूल्य संपत्ति मिल सकती है, जिसका आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। आज शाम के समय आपको तेज वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतनी होगी। आज आपको अपने ससुराल पक्ष से सम्मान मिलता नजर आ रहा है। आज आपको अनावश्यक खर्च से बचना होगा। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो इससे आपका पैसा भी खत्म हो सकता है। आज आपकी किसी प्रियजन से मुलाकात होगी, जिससे आपका मनोबल बढ़ेगा।

शुभ दिशा: पश्चिम

शुभ रंग : पीला
भाग्य अंक: 3

कर्क

आज काम और बिजनेस से जुड़ी यात्राएं संभव हैं। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। आज धन की आमद सामान्य रहेगी, लेकिन व्यय अधिक रहेगा। भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी का योग है। आज अनावश्यक विवादों में न उलझें और कोशिश करें कि मामला पुलिस या कोर्ट तक न पहुंचे। आपको कोई बुरी खबर मिल सकती है। जीवनसाथी से आपको पूरा सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों को अच्छे परिणाम मिलेंगे।

शुभ दिशा: पूर्व

शुभ रंग: नीला
भाग्य अंक: 4

सिंह

आप ऊर्जावान महसूस करेंगे. इस ऊर्जा के साथ आप जो भी काम करेंगे वह समय पर पूरा हो जाएगा। इस राशि के इंजीनियर अगर अपने अनुभव का इस्तेमाल सही दिशा में करें तो उन्हें सफलता जरूर मिलेगी। तरक्की के रास्ते खुलेंगे. आपको आय के नए स्रोत मिलेंगे। इससे आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। किसी काम को पूरा करने में जीवनसाथी की सलाह काम आएगी। लवमेट के लिए दिन अच्छा रहेगा। आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

शुभ दिशा: उत्तर पूर्व

शुभ रंग: सफेद चंदन रंग
भाग्य अंक: 3

कन्या

आज का दिन आपके लिए सुखद परिणाम लेकर आएगा और यदि आप आज कोई काम करते हैं तो उसे पूरा करें। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपका काम रुक सकता है और अगर आज आप किसी की मदद करने आते हैं तो ध्यान रखें कि आपको अपने काम पर भी ध्यान देना होगा। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपका कोई भी सरकारी काम लंबे समय तक टल सकता है। जीवनसाथी की प्रगति देखकर आज आप प्रसन्न रहेंगे।

शुभ दिशा: पश्चिम

शुभ रंग : पैरेट ग्रीन
भाग्य अंक: 7

तुला

आज आपकी रुचि धार्मिक कार्यों में रहेगी। तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। इस तीर्थयात्रा से नये अनुभव प्राप्त होंगे। इस राशि के शादीशुदा लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आपका जीवनसाथी आपके काम से खुश रहेगा। ऑफिस में किसी प्रोजेक्ट की बागडोर आपको मिल सकती है। अपने परिवार के साथ समय बिताएंगे। उनसे बहुत सारी बातें होंगी. आज कार्यक्षेत्र में प्रगति का दिन है। अगर इस समय काम का दबाव अधिक है तो खुद को तरोताजा करने के लिए आप अपना पसंदीदा काम कर सकते हैं।

शुभ दिशा: उत्तर

शुभ रंग : पीला
भाग्य अंक: 5

वृश्चिक

आज किस्मत आपका साथ देगी. भौतिक सुख-सुविधाओं की ओर आपका रुझान बढ़ेगा। व्यक्तिगत समस्याएँ सुलझेंगी। किसी भी काम के बारे में गहराई से सोचेंगे तो नतीजे आपके पक्ष में आएंगे। घर और ऑफिस दोनों जगह का माहौल आपके लिए खुशनुमा रहेगा। बच्चों की जरूरतों का ख्याल रखें. व्यापारियों को सामान्य से अधिक मुनाफा होने वाला है। ऑफिस में आपके बॉस आपकी मेहनत और लगन से प्रसन्न होंगे और आपकी सैलरी बढ़ा देंगे।

शुभ दिशा: पश्चिम

शुभ रंग : हरा
भाग्य अंक: 8

धनु

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज आप अपने जीवनसाथी को घरेलू सामान खरीदने के लिए शॉपिंग पर ले जा सकते हैं। सांसारिक सुख साधनों में वृद्धि होगी, लेकिन आज आपको धन निवेश करने से पहले अपने भाई और पिता से सलाह लेनी होगी। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें आज कोई नया ऑफर मिल सकता है, जिससे वे खुश होंगे, लेकिन उन्हें अपनी पुरानी नौकरी में ही रहना पड़ेगा।

शुभ दिशा: दक्षिण पश्चिम

शुभ रंग : हरा
भाग्य अंक: 4

मकर

आज लंबी यात्रा और धार्मिक यात्रा के योग बन रहे हैं। विदेश में मित्रों और स्नेहीजनों के साथ मेलजोल होगा। आज आपके जीवन में कोई नया बदलाव आ सकता है। अगर आप कला के क्षेत्र से जुड़े हैं तो आपको तरक्की के कई नए रास्ते खुले नजर आएंगे। आर्थिक लाभ होगा। आपको अपने पिता का भरपूर सहयोग मिलने वाला है। आज आपको परिवार के किसी बुजुर्ग व्यक्ति से लाभ होने वाला है। किसी कारणवश मित्र नाराज हो सकते हैं।

शुभ दिशा: उत्तर

शुभ रंग : लाल रंग
भाग्य अंक: 1

कुम्भ

आपका ध्यान धार्मिक गतिविधियों पर केंद्रित रहेगा। शाम तक घर में कोई धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करेंगे। बिजनेस और कामकाज से जुड़ी परेशानियां खत्म होंगी. आपको अपनी मां से कोई सरप्राइज मिलेगा। इस राशि के जो लोग पत्रकार हैं उन्हें कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने के नए मौके मिलेंगे और समाज में उनका नाम होगा। आपका रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। जीवनसाथी पर भरोसा बनाए रखने से दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।

शुभ दिशा: पश्चिम

शुभ रंग : हल्का हरा
भाग्य अंक: 3

मीन

आज आपका वैवाहिक जीवन आपके लिए आनंदमय रहेगा। आज शाम के समय आपको यात्रा के दौरान कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। आज आप किसी नजदीकी या दूर की यात्रा पर जा सकते हैं, जिससे आपको लाभ होगा। जो लोग विदेश से व्यापार करते हैं उन्हें आज कोई सूचना मिल सकती है। विद्यार्थियों का बोझ आज थोड़ा हल्का होने की उम्मीद है, लेकिन उन्हें परीक्षा की तैयारी में कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी वे सफलता प्राप्त कर पाएंगे।

शुभ दिशा: पश्चिम

शुभ रंग : पीला
भाग्य अंक: 7

You may also like

managed by Nagendra dubey
Chief editor  Nagendra dubey

Subscribe

Subscribe our newsletter for latest news, service & promo. Let's stay updated!

Copyright © satatchhattisgarh.com by RSDP Technologies 

Translate »
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00