...

सतत् छत्तीसगढ़

Home LifestyleDaily Horoscope Daily horoscope : दैनिक राशिफल और भाग्य अंक

Daily horoscope : दैनिक राशिफल और भाग्य अंक

18-07-2024

by satat chhattisgarh
0 comment
Daily horoscope and luck numbers

मेष

आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहने वाला है। अत्यधिक खर्च आपकी परेशानियों को बढ़ा सकता है। अगर आप यात्रा पर जा रहे हैं, तो सावधान रहें। भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा। आप प्रगति के पथ पर आगे बढ़ते रहेंगे, लेकिन आपके विरोधी आपकी राह में बाधा डालने की पूरी कोशिश करेंगे। काम की अधिकता के कारण आप अपने जीवनसाथी को समय नहीं दे पाएंगे। संतान पक्ष से आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है।

भाग्य दिशा : पूर्व

भाग्य रंग : नीला
भाग्य अंक : 1

वृषभ

आज का दिन आपके लिए घाटे का सौदा साबित हो सकता है। शेयर बाजार में निवेश करने वाले लोगों को आज ज्यादा पैसा नहीं लगाना चाहिए। व्यापार में बनाई गई योजनाएँ सफल नहीं होंगी। किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेकर आगे बढ़ें। किसी भी तरह के वाद-विवाद में न पड़ें, वरना कानूनी पचड़े में पड़ सकते हैं। वाणी में मधुरता बनाए रखें। कोई भी नया काम करने से पहले माता-पिता का आशीर्वाद अवश्य लें।

भाग्य दिशा : दक्षिण

भाग्य रंग : बैंगनी

भाग्य अंक : 6

मिथुन

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। व्यापार से जुड़ा कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय बहुत सोच-समझकर लें। नौकरीपेशा लोगों को दूसरी नौकरी का ऑफर मिल सकता है। बैंकिंग सेक्टर में काम करने वाले लोग बचत योजनाओं पर पूरा ध्यान देंगे। भविष्य के लिए कुछ पैसे बचाने की कोशिश करेंगे। पारिवारिक जीवन जी रहे लोगों के रिश्ते मधुर होंगे। अगर आप लंबे समय से परिवार में कुछ परेशानियों का सामना कर रहे थे, तो वह भी आज दूर हो जाएंगी।

भाग्य दिशा : उत्तर पूर्व

भाग्य रंग : पीला
भाग्य अंक : 1

कर्क

आज का दिन आपके स्वास्थ्य के मामले में थोड़ा कमजोर रहेगा। अगर आपका कोई कानूनी मामला लंबे समय से चल रहा था तो आपको उसमें कदम उठाना होगा, तभी वह खत्म होगा। अपनी शारीरिक परेशानियों को नजरअंदाज न करें, नहीं तो भविष्य में वे बड़ी बीमारी बन सकती हैं। आप दिन का कुछ समय परिवार के सदस्यों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे। अगर आपने पहले कोई निवेश किया था तो उससे आपको अच्छा लाभ मिल सकता है।

भाग्य दिशा : पूर्व

भाग्य रंग : हल्का लाल
भाग्य अंक : 5

सिंह

आज का दिन आपके लिए भागदौड़ से भरा रहने वाला है। अगर आप कुछ नया करने की कोशिश करते रहेंगे तो उसे पूरा किए बिना चैन से नहीं बैठेंगे। साथ ही आप अपने परिवार की जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए भी समय निकालेंगे। अगर आपको कार्यक्षेत्र में कोई नुकसान उठाना पड़ता है तो इस बारे में सोच लें। आज आपके किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के भी योग हैं। लंबे समय के बाद आप अपने किसी पुराने दोस्त से मिलेंगे। अगर आप अपने बच्चे को कोई जिम्मेदारी देते हैं तो वह उसे बखूबी निभाएगा।

भाग्य दिशा : पश्चिम

भाग्य रंग : पीला
भाग्य अंक : 9

 कन्या

आज का दिन आपके लिए अच्छी संपत्ति के संकेत दे रहा है। आपको कोई पैतृक संपत्ति मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों को सावधान रहना चाहिए। अगर आप किसी विवाद में फंसे हुए थे, तो उससे बाहर निकलने के लिए अपने भाई-बहनों से बात करें। अगर संतान की तरक्की में कोई बाधा आ रही थी, तो उसे दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे। जीवनसाथी के लिए कोई उपहार ला सकते हैं।

भाग्य दिशा :दक्षिण

भाग्य रंग :नीला

भाग्य अंक : 6

तुला

आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टि से अच्छा रहेगा। राजनीतिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों के पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आज परिवार में कोई नई जिम्मेदारी आपके ऊपर आ सकती है, जिससे आपको घबराने की जरूरत नहीं है और अगर ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से कोई झगड़ा चल रहा था तो वह बातचीत से खत्म हो जाएगा। किसी बाहरी व्यक्ति की सलाह में आकर कोई बड़ा निवेश न करें। आप अपनी दिनचर्या में बदलाव कर सकते हैं।

भाग्य दिशा : पूर्व

भाग्य रंग : नारंगी
भाग्य अंक : 3

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए एक से अधिक स्रोतों से आय का दिन रहेगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आपकी छवि और निखरेगी। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति मिलने से बेहद खुशी होगी। अगर आप लंबे समय से प्रॉपर्टी से जुड़ी समस्याओं को लेकर परेशान थे, तो आज उसका भी समाधान हो जाएगा। अगर आप घर, दुकान, वाहन आदि खरीदना चाहते हैं, तो उसके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।

भाग्य दिशा : दक्षिण

भाग्य रंग : पीला

भाग्य अंक : 2

धनु

आज का दिन आपके लिए व्यापार के लिहाज से कमजोर रहने वाला है। अगर आप किसी योजना में पैसा लगाते हैं तो उसमें आपको परेशानी आ सकती है। अगर आप अपने माता-पिता से किसी बात को लेकर नाराज थे तो आज वह भी दूर हो जाएगी। अगर भाई-बहन की शादी में कोई बाधा आ रही थी तो उसके लिए आप अपने किसी दोस्त से बात कर सकते हैं। आपको अपने किसी रिश्तेदार से फोन के जरिए कोई अच्छी खबर मिल सकती है। अगर आप कार्यस्थल पर कोई बदलाव करते हैं तो यह आपके लिए अच्छा रहेगा।

भाग्य दिशा : पूर्व

भाग्य रंग : हल्का नीला
भाग्य अंक : 5

मकर

आज का दिन आपके लिए सावधान और सतर्क रहने वाला रहेगा। वाहन चलाते समय आपको सावधान रहना होगा। अपने कीमती सामान की सुरक्षा अवश्य करें। यदि कोई नया काम शुरू करने में देरी हो रही थी, तो वह भी दूर हो जाएगी। आप अपने घर का नवीनीकरण कराने पर भी विचार कर सकते हैं। यदि आपने किसी को पैसे उधार दिए हैं, तो आपका वह पैसा फंस सकता है।

भाग्य दिशा : पूर्व

भाग्य रंग : लाल
भाग्य अंक : 1

कुंभ

आज का दिन आपके लिए बहुत ही फलदायी रहने वाला है। आज घर में कोई नया मेहमान आ सकता है। परिवार में छोटी-मोटी पार्टी का आयोजन भी होगा। आपका कोई पुराना कानूनी विवाद आपके लिए कुछ तनाव लेकर आ सकता है। सुनी-सुनाई बातों से प्रभावित न हों। दोस्तों और परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा और आपके जीवनसाथी को आज कोई नई नौकरी मिल सकती है।

भाग्य दिशा : पश्चिम

भाग्य रंग : भूरा
भाग्य अंक : 5

मीन

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। आप खुद से ज्यादा दूसरों के काम पर ध्यान देंगे। अगर आप कोई काम करने की सोच रहे थे तो उसे पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे। आपका मन आध्यात्मिक ऊर्जा से भरा रहेगा। व्यापार में कुछ नया खोजने की कोशिश में भी आप सफल रहेंगे। आपकी किसी साझेदारी में चल रहे काम से आपको अच्छा लाभ मिल सकता है।

भाग्य दिशा : दक्षिण

भाग्य रंग : सफेद

भाग्य अंक : 4

 

 

 

You may also like

managed by Nagendra dubey
Chief editor  Nagendra dubey

Subscribe

Subscribe our newsletter for latest news, service & promo. Let's stay updated!

Copyright © satatchhattisgarh.com by RSDP Technologies 

Translate »
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00