...

सतत् छत्तीसगढ़

Home LifestyleDaily Horoscope Daily horoscope : दैनिक राशिफल और भाग्य अंक

Daily horoscope : दैनिक राशिफल और भाग्य अंक

24-07-2024

by satat chhattisgarh
0 comment
Daily horoscope

मेष

Daily horoscope : मेष राशि वालों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। दीर्घकालीन योजनाएं आगे बढ़ेंगी और कला कौशल में निखार आएगा। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। अगर आपके काम में कुछ रुकावटें थीं तो वे दूर होंगी। किसी भी विपरीत परिस्थिति में आपको धैर्य के साथ आगे बढ़ना चाहिए, अन्यथा परेशानी हो सकती है। संतान से किया कोई वादा आपको पूरा करना होगा।

भाग्य दिशा : पश्चिम

भाग्य रंग : पीला
भाग्य अंक : 3

वृषभ

Daily horoscope : आज का दिन आपके लिए अपनी सेहत में चल रही परेशानियों पर पूरा ध्यान देने का रहेगा। किसी भी काम को नज़रअंदाज़ न करें, वरना परेशानी हो सकती है और कार्यस्थल पर जल्दबाज़ी में कोई एग्रीमेंट साइन न करें, वरना आप गलत जगह दस्तक दे सकते हैं। आपको किसी भी परिस्थिति में धैर्य बनाए रखना होगा और किसी से पैसे उधार न लें, वरना आपको उसे चुकाने में मुश्किल होगी।

भाग्य दिशा : पश्चिम

भाग्य रंग : गहरा लाल
भाग्य अंक : 1

मिथुन

Daily horoscope : आज का दिन आपके लिए किसी बड़े लक्ष्य को पूरा करने वाला रहेगा। मन में स्थिरता का भाव बना रहेगा। आपको अपने किसी बड़े लक्ष्य को समय रहते पूरा करना होगा। साझेदारी में कोई काम करके आपको अच्छा लाभ मिल सकता है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो जाएगा। बच्चे आपकी उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।

भाग्य दिशा : दक्षिण पूर्व

भाग्य रंग : नारंगी
भाग्य अंक : 9

कर्क

Daily horoscope : कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको अपने विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है। आप अपने काम पर पूरी मेहनत करेंगे क्योंकि आप आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। अपनी दिनचर्या में निरंतरता बनाए रखें। आपको अपने करीबियों पर पूरा भरोसा रहेगा। घूमते-फिरते आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी। लेन-देन से जुड़े मामलों में आपको सावधान रहने की जरूरत है।

भाग्य दिशा : उत्तर-पश्चिम

भाग्य रंग : हल्का पीला
भाग्य अंक : 3

सिंह

Daily horoscope : सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आपको अपनी ऊर्जा का सही काम में इस्तेमाल करना चाहिए, अन्यथा परेशानी होगी। सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को अपने काम को लेकर परेशानी हो सकती है, इसलिए समय रहते उन्हें निपटाने की कोशिश करें और किसी से पैसे उधार न लें, अन्यथा आपको उसे चुकाने में मुश्किल होगी। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई अच्छा अवसर मिल सकता है।

भाग्य दिशा : दक्षिण

भाग्य रंग : नारंगी

भाग्य अंक : 7

कन्या

Daily horoscope : आज का दिन आपके लिए जल्दबाजी में कोई भी निर्णय लेने से बचने का रहेगा और गुस्से में कुछ भी ऐसा न कहें, जिससे बाद में उसे पूरा करने में आपको परेशानी हो। आपके परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। अगर ऐसा होता है, तो आपको इसमें शांत रहना चाहिए। आपको कुछ बातों को गोपनीय रखना होगा। कार्यक्षेत्र में आपको पदोन्नति मिल सकती है, जो आपकी खुशी का कारण बनेगी। आपको संतान से किया कोई वादा पूरा करना होगा।

भाग्य दिशा : पूर्व

भाग्य रंग : सफेद
भाग्य अंक : 2

तुला

Daily horoscope : तुला राशि के जातकों को आज अपने जरूरी कामों में सावधानी बरतनी होगी और अपनी ऊर्जा का सही कामों में इस्तेमाल करना चाहिए। सबके साथ सम्मान बनाए रखें। आप सबको साथ लेकर चलेंगे। परिवार में कोई शुभ कार्य आयोजित हो सकता है। साझेदारी में कोई काम करना आपके लिए अच्छा रहेगा, लेकिन अगर आप अपने व्यवसाय की कुछ योजनाओं के बारे में कुछ प्लानिंग करते हैं, तो यह अच्छा रहेगा।

भाग्य दिशा : दक्षिण

भाग्य रंग : गहरा पीला

भाग्य अंक : 3

वृश्चिक

Daily horoscope : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन जीवन स्तर में सुधार लेकर आएगा। आपको बिना किसी हिचकिचाहट के अपने काम में आगे बढ़ना चाहिए। परिवार के किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है और माहौल खुशनुमा रहेगा। अगर आपको किसी काम को लेकर कोई परेशानी आ रही थी तो उसका समाधान हो जाएगा। आपको अपने रिश्तेदारों का पूरा सहयोग मिलेगा। आपके मन में तालमेल की भावना बनी रहेगी। घूमते-फिरते आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी।

भाग्य दिशा : पूर्व

भाग्य रंग : पीला
भाग्य अंक : 5

धनु

Daily horoscope : आज का दिन आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आने वाला है। किसी सरकारी योजना का आपको पूरा लाभ मिलेगा। पारिवारिक समस्याओं से बाहर निकलने का प्रयास करना होगा, तभी आप कोई काम कर पाएंगे। अपनी आय और व्यय में संतुलन बनाकर रखेंगे तो आपके लिए बेहतर रहेगा। विद्यार्थियों को मानसिक समस्याओं से राहत मिलती नजर आ रही है। रचनात्मक क्षेत्र से जुड़ने का मौका मिलेगा।

भाग्य दिशा : उत्तर पूर्व

भाग्य रंग : हल्का लाल
भाग्य अंक : 1

मकर

Daily horoscope : मकर राशि के जातकों को बहुत सोच समझकर आगे बढ़ना होगा। पारिवारिक रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी। जरूरी मामलों में आपको धैर्य के साथ आगे बढ़ना होगा और लेन-देन से जुड़े मामलों में आपको पूरी शर्तों का पालन करना चाहिए, तभी आपको अपना पैसा वापस मिल सकता है। नया वाहन खरीदना आपके लिए अच्छा रहेगा। काम के साथ-साथ आपको अपने माता-पिता की सेवा के लिए भी कुछ समय निकालना होगा। आपके घर कोई मेहमान आ सकता है।

भाग्य दिशा : दक्षिण

भाग्य रंग : नीला

भाग्य अंक : 6

कुंभ

Daily horoscope : कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अच्छा रहेगा। आपके महत्वपूर्ण प्रयासों में गति आएगी, लेकिन किसी के बहकावे में न आएं, अन्यथा परेशानी हो सकती है। कोई नया काम शुरू करना आपके लिए अच्छा रहेगा। परिवार में कोई नया सदस्य आ सकता है। आप अपनी अच्छी सोच का पूरा फायदा उठाएंगे।

भाग्य दिशा : दक्षिण-पश्चिम

भाग्य रंग : हरा
भाग्य अंक : 2

मीन

Daily horoscope : आज का दिन आपके लिए व्यापार के लिहाज से अच्छा रहने वाला है। आपको अच्छा मुनाफा मिलने से आप काफी खुश रहेंगे, लेकिन आपको किसी को भी उधार नहीं देना चाहिए और प्रशासनिक मामलों में आपको सावधान रहने की जरूरत है। आपके कुछ विरोधी फिर से टैक्स बढ़ा सकते हैं, जिससे आपको परेशानी होगी। परिवार में चल रही समस्याओं के बारे में आपको अपने वरिष्ठ सदस्यों से बात करनी होगी, तभी आप उनसे बाहर निकल पाएंगे।

भाग्य दिशा : पूर्व

भाग्य रंग : नीला
भाग्य अंक : 9

 

 

 

You may also like

managed by Nagendra dubey
Chief editor  Nagendra dubey

Subscribe

Subscribe our newsletter for latest news, service & promo. Let's stay updated!

Copyright © satatchhattisgarh.com by RSDP Technologies 

Translate »
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00